Headlines :
Home / National / आज से UP में ऑनलाइन लोन मेला, पहले ही दिन 2 हजार करोड़ रुपए देने की योजना

आज से UP में ऑनलाइन लोन मेला, पहले ही दिन 2 हजार करोड़ रुपए देने की योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थक पैकेज की घोषणा की थी। बुधवार को इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) सहित कई अन्य सेक्टरों के लिए अहम ऐलान किए। वित्त मंत्री की पीसी के ठीक बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14 मई यानी आज से राज्य में ऑनलाइन लोन मेला शुरू करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि इसके तहत पहले ही दिन एमएसएमई उद्यमियों को 1600 करोड़ से लेकर 2000 करोड़ तक का लोन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही सीएम योगी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाओं का स्वागत भी किया।

अपने बयान में सीएम योगी ने कहा कि इस घोषणा के लिए मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि एमएसएमई सेक्टर से जुड़ी सबसे अधिक यूनिट उत्तर प्रदेश में ही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से हमने इस यूनिट में तेजी लाने के लिए वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट योजना की शुरुआत भी की थी। लेकिन कोरोना संकट के कारण इसमें रुकावट आई। लेकिन आज एमएसएमई सेक्टर के लिए हुई घोषणा इसे गति प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने इस सेक्टर के लिए 3 लाख करोड़ रुपए के लोन की घोषणा के साथ ही इस सेक्टर में काम करने वाले कर्मियों की ईपीएफ की समस्या के समाधान की जो व्यवस्था की गई है, वह अभिनंदनीय हैं। मैं इसका स्वागत करता हूं।

सीएम योगी ने कहा कि मुझे इस बात को बताते हुए खुशी हो रही है कि यूपी सरकार गुरुवार से एमएसएमई सेक्टर में काम करने वाले उद्यमियों के लिए ऑनलाइन लोन मेला शुरू करने जा रही है। पहले दिन इस सेक्टर के 36 हजार उद्यमियों को 1600 करोड़ से लेकर दो हजार करोड़ रुपए का लोन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री ने एमएसएमई सेक्टर को ताकत देने के लिए बड़ा ऐलान किया है। इससे लोकल के लिए वोकल बनने की हमारी कोशिश को गति मिलेगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कोटा से 1,321 छात्रों को लेकर समस्तीपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन

लॉकडाउन में कोटा में फंसे समस्तीपुर के छात्रों के साथ 14 अन्य ...