Headlines :
Home / Delhi / केजरीवाल सरकार का ऐलान, दिल्ली में अब 1 करोड़ लोगों को दिया जाएगा फ्री राशन

केजरीवाल सरकार का ऐलान, दिल्ली में अब 1 करोड़ लोगों को दिया जाएगा फ्री राशन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोरोना संकट के दौरान दिल्ली में रह रहे लोगों को खाने की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए हमने फूड सिक्योरिटी का प्रावधान किया है। फूड सिक्योरिटी के तहत दिल्ली में अब 1 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो रही हैं, उनमें से 80% लोगों की उम्र 50 वर्ष से ऊपर की थी। इसलिए मेरी सभी से अपील है कि अपने घर के बुजुर्गों का ख्याल रखें। लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। सोशल डिस्टेंसिंग से ही इस जानलेवा बीमारी से बचा जा सकता है।

देश में कई जगहों से खबरें आ रही है की कई पत्रकार भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। कोरोना संकट में पत्रकार इस समय फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हैं, इसलिए हमनें पत्रकार साथियों के लिए एक अलग सेंटर बनाया है, जहां हर पत्रकार साथी अपना निःशुल्क टेस्ट करवा सकता है।  

गौरतलब है कि दिल्‍ली में सोमवार को सामने आए 78 नए पॉजिटिव केसों के बाद यहां कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2081 तक पहुंच गए हैं। ये 78 मामले 1397 नमूनों की जांच के बाद मिले हैं। इनमें से 26 लोग ICU में हैं और 5 लोग वेंटिलेटर पर हैं। सोमवार को नबी करीम क्षेत्र में रैपिड टेस्ट किया गया था, जिसमें 74 लोगों का टेस्ट हुआ। उन सभी लोगों का रिजल्ट नेगेटिव आया है।

About sapna bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कोटा से 1,321 छात्रों को लेकर समस्तीपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन

लॉकडाउन में कोटा में फंसे समस्तीपुर के छात्रों के साथ 14 अन्य ...