Headlines :
Home / Crime / बेगूसराय में भारत बंद के मौके पर सभी पार्टियों ने बढ़चढ़ का हिस्सा लिया भारत बंद का असर दिखा।।

बेगूसराय में भारत बंद के मौके पर सभी पार्टियों ने बढ़चढ़ का हिस्सा लिया भारत बंद का असर दिखा।।

बेगूसराय में भारत बंद के मौके पर सभी पार्टियों ने बढ़चढ़ का हिस्सा लिया भारत बंद का असर दिखा।।

बेगूसराय में भीम आर्मी के आह्वान पर भारत बंद का आज व्यापक असर बेगूसराय में भी देखने को मिला जहाँ भीमआर्मी के कार्यकर्ता एव जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर पहुंच कई रेलगाड़ी को रोक दिया।

बतादें कि एन आर सी,सी ए ए एवं आरक्षण खत्म करने की साजिश का आरोप लगाते हुए आज भारत बंद किया गया है। इस दौरान भीम आर्मी के संरक्षक विजय पासवान ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा आरक्षण और आरक्षण के तहत पदोन्नति को संवैधानिक अधिकार का दर्जा नहीं एवं इसे मौलिक अधिकार नहीं मानने पर जातिवादी न्यायालय का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि इसका खंडन करते हुए आज इसके विरोध में रेल एवं सड़क का चक्का जाम करने के लिए बेगूसराय में उतरे हैं उन्होंने इस बंद के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि आरक्षण में छेड़छाड़ करना बंद करो, न्यायालय में आरक्षण दो तथा तमाम निजी संस्थानों में आरक्षण की व्यवस्था करो। वही हाफिज गुलाम सरवर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी में कहा गया है कि आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है और राज्य सरकार के रहमों करम पर यह निर्भर करेगा कि वह जहां और जैसे चाहे आरक्षण दे। इस टिप्पणी का पूरे देश में विरोध हो रहा है ।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आरक्षण संवैधानिक एवं मौलिक अधिकार है जिसे छीनने नहीं देंगे । उन्होंने एनआरसी एवं सीए की को काला कानून बताते हुए कहा कि इसे लागू करने का जो प्रयास किया जा रहा है तथा तमाम कोशिशें न्यायपालिका की आड़ में आरक्षण समाप्त करने की साजिश तथा मौलिक अधिकारों को हनन करने की कोशिश का हम विरोध करने के लिए आज राजद, जाप एवं भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरे हैं। वही भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने कहा कि ब्राह्मण वादी, सवर्ण वादी एवं हिटलर शाही सरकार उत्तम न्यायालय के मिलीभगत से बार-बार आरक्षण पर हमला बोला जाता है इसे ईट से ईट बजा देंगे । उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आरक्षण को संविधान के 9वी सूची में डाला जाए और ईवीएम के माध्यम से चुनाव खत्म किया जाए। उन्होंने कहा कि संविधान विरोधी सरकार का हमेशा विरोध करूंगा । जन अधिकार पार्टी के एससी एसटी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष मुकेश पासवान ने कहा कि आरक्षण एवं आरक्षण में पदोन्नति को खत्म किया जा रहा है और संविधान के साथ छेड़छाड़ किए जाने का विरोध जताया। उन्होंने कहा बहुजन के विरोध में उठाए गए कदमों का हमेशा खिलाफ रहेंगे तथा जन अधिकार पार्टी के जिला उपाध्यक्ष ओम प्रकाश साहू ने कहा कि केंद्र सरकार को तुगलकी फरमान एवं काला कानून लाने की बात बताते हुए कहा वह पूरे हिंदुस्तान को तोड़ना चाहती है । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपने हिसाब से देश चलाना चाहते हैं। उन्होंने प्रहार करते हुए कहा कि जिस संविधान के साथ प्रधानमंत्री आज छेड़ छाड़ कर रही है उसी संविधान के आधार पर देश के प्रधानमंत्री बने हैं । उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार देश की जनता को बरगला रही है । उन्होंने कहा जिस तरह से सांसद पप्पू यादव ने पूरे पटना सहित सुरेश शर्मा के घर कचरा उठाने का काम किया गया था उसी तरह आज नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह के आवास को घेरने का काम करेंगे । उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि हमारी मांगों के अनुरूप सरकार कार्य नहीं करती है तो जन अधिकार पार्टी इसका सख्त विरोध करेगी वहीं राजद के महानगर अध्यक्ष शिवजी महतो ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी यादव राज्य में व्याप्त बेरोजगारी के खिलाफ पदयात्रा में रहते हुए सरकार के खिलाफ समर्थन का फैसला लिया है और उसी के तहत राजद कार्यकर्ताओं ने भारत बंद को सफल बनाने के लिए आज राजद कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं।।

About pni patna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

गायघाट में कोरोना से बचाव को लेकर प्रखंड प्रशासन सतर्क, लोगों को कर रहे जागरूक…

रूपेश कुमार की रिपोर्ट/मुज़फ़्फ़रपुर मुज़फ़्फ़रपुर: जिला प्रशासन के आदेशानुसार गायघाट प्रखण्ड प्रशासन ...

Call Now ButtonContact US