Headlines :
Home / Android / इस वर्ष पुलिस और आम अवाम के बीच सहयोग एवं विश्वास के साथ “बिहार पुलिस सप्ताह” ।।

इस वर्ष पुलिस और आम अवाम के बीच सहयोग एवं विश्वास के साथ “बिहार पुलिस सप्ताह” ।।

इस वर्ष पुलिस और आम अवाम के बीच सहयोग एवं विश्वास के साथ “बिहार पुलिस सप्ताह” ।।

पटना : पूर्व के वर्षो की भांति इस वर्ष भी हमारे बिहार पुलिस के द्वारा “बिहार पुलिस सप्ताह” कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 22/02 2020 से 27/02/2020 तक मनाया जाएगा

पत्रकारों के साथ एक प्रेसवार्ता में इन बातों को बिहार के एडीजी जितेंद्र कुमार और एडीजी सीआईडी विनय कुमार ने इन सभी बातों को कहा ।

इस कार्यक्रम के कई बड़े उद्देश्य हैं यथा ,, देश एवं राज्य के नए कानून पुलिसिंग से जुड़े नई तकनीकों एवं सरकार की प्राथमिकताओं से विभाग के प्रत्येक स्तर के पदाधिकारी कर्मी को अवगत कराना है तथा आम अवाम के बीच परस्पर सहयोग एवं विश्वास बढ़ाना है ।

आपको बता दें कि दिनांक 22/02/2020 को कार्यक्रम का उद्घाटन राज्य के मुख्य सचिव के द्वारा किया जाएगा । इस कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव गृह विभाग विशिष्ट अतिथि रहेंगे ।

वही पत्रकारों से बात करते हुए बिहार एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान दिनांक 22/02/ 2020 से 25/02/ 2020 तक पुलिसिंग से संबंधित महत्वपूर्ण एवं समसामयिक विषयों पर विशेषज्ञता रखने वाले देश के ख्यातिलब्ध विशेषज्ञों के द्वारा राज्य के सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों तथा पुलिस मुख्यालय के पदाधिकारियों के समक्ष पुलिस मुख्यालय परिसर में स्थित सभागार में व्याख्यान दिया जाएगा । इसमें साइबर सिक्योरिटी, सीसीएन एस , कम्युनिटी पुलिसिंग ,टेक्निकल ऑफ डीएनए प्रोफाइलिंग, सीपीएस जैसे कई कार्यक्रमों को भी शामिल किया गया है । इसके अतिरिक्त दिनांक 23/02/ 2020 को राज्य में जिला एवं थाना स्तर पर “खेलो बिहार पुलिस” के साथ कार्यक्रम तथा डुमराव बिहार सैन्य पुलिस मैदान में हॉर्स शो का भी आयोजन किया जाएगा ।

पर्यावरण के प्रति बिहार पुलिस संवेदनशील है एवं पूरे राज्य में सभी पुलिस प्रतिष्ठानों में दिनांक 26/02/ 2020 को वृक्षा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। आपको बता दें कि दिनांक 27/02/2020 को प्रत्येक जिला मुख्यालय में पुलिस के द्वारा स्थानीय सिविल सर्जन “इंडियन मेडिकल एसोसिएशन” स्थानीय ब्लड बैंक आदि के सहयोग से “लघु हमारा जन सेवा” में कार्यक्रम अंतर्गत रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा ।

इसके अतिरिक्त एवं आम जनता के बीच क्रिकेट मैच प्रोग्राम तथा “एक शाम शहीदों के नाम” जैसे कार्यक्रम भी आयोजन किए जाएंगे।

एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि प्रत्येक जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक को एक गांव गोद लेने का निर्देश दिया गया है ।

उस गांव के विद्यालय में जिला के पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पदाधिकारी खेल का आयोजन करने तथा बच्चों को पढ़ाने एवं प्रेरित करने का काम करेंगे । इसी अवधि में युवाओं छात्र-छात्राओं स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधि तथा वैसे लोग जो नशा की लत त्याग कर बेहतर जीवन जी रहे हैं के साथ पुलिस महानिदेशक का संवाद कार्यक्रम तथा सेरेमोनियल परेड का भी आयोजन किया जाएगा।।

पटना से अजय कुमार के साथ पटना ब्यूरो की रिपोर्ट PNI पटना।।

About pni patna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

sunil bharala

राशन डीलर करेंगे कालाबाजारी तो जायंगे जेल :- सुनील भराला

मेरठ। सुनील भराला अध्यक्ष/राज्यमंत्री कल्याण परिषद  उत्तर प्रदेश  ने एक बयान में  ...

Call Now ButtonContact US