Headlines :
Home / States / Bihar / पटना:इस बार पटना नगर निगम का बजट 6 गुना बड़ा होगा ,कई तरह की परियोजनाओं को इस बजट में शामिल किया गया है।।

पटना:इस बार पटना नगर निगम का बजट 6 गुना बड़ा होगा ,कई तरह की परियोजनाओं को इस बजट में शामिल किया गया है।।

पटना:इस बार पटना नगर निगम का बजट 6 गुना बड़ा होगा ,कई तरह की परियोजनाओं को इस बजट में शामिल किया गया है।।

प्रेस वार्ता वीडियो

आज पटना के नगर निगम कार्यालय में पटना महापौर की अध्यक्षता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पटना महापौर सीता साहू ,उपमहापौर विनय कुमार ,पटना नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन मौजूद रहे ।

प्रेस वार्ता वीडियो
प्रेस वार्ता वीडियो

वहीं पत्रकारों से बात करते हुए पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने कहा कि पटना नगर निगम के स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में आज वित्तीय वर्ष 2019- 20 को अनुमोदित किया गया है। आपको बताते चले कि आगामी 5 मार्च को निगम का बजट पेश होना है ,वही पत्रकारों से बात करते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि इस साल का बजट का आकार बढ़ेगा पिछले साल की तुलना की अपेक्षा इस साल 6 गुना बढ़ेगा।

प्रेस वार्ता वीडियो
प्रेस वार्ता वीडियो

उन्होंने कहा कि निगम द्वारा कई बड़ी परियोजनाओं को पूरा किया जाना है ,सभी वार्ड में दो करोड़ की राशि अलग से दिया जाएगा जो कि अलग से विकास कार्यों के लिए होगा । उन्होंने कहा कि बजट में पटना शहर को एक अंतरराष्ट्रीय शहर बनाने पर जोर होगा ।

प्रेस वार्ता वीडियो

उन्होंने कहा कि पटना नगर निगम को राजस्व के लिए होल्डिंग टैक्स का इस साल 100 करोड़ लक्ष्य रखा गया है ,इसे अगले साल तक 300 करोड़ तक का लक्ष्य है । वहीं उन्होंने कहा कि अब होल्डिंग टैक्स 1 लाख 61 हजार को बढ़ाकर 5 लाख तक वसूले जाएंगे। राजस्व के लिए कमर्शियल कंप्लेक्सओ के निर्माण के कर भी वसूले जाएंगे। उन्होंने कहा कि वेंडिंग जोन के लिए टेंडर स्वीकृत किया गया है ,शहर में साफ-सफाई को लेकर भी कई फैसले लिए गए हैं ,जल आपूर्ति के क्षेत्र में 160 पंप हाउसों के भवनों का पुनर्निर्माण भी होगा।।

दीपक कुमार के साथ राजेश कुमार की रिपोर्ट पीएनआई पटना।।

About pni patna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

लॉकडाउन को मजाक समझना न पड़ जाए भारी, समझो भैया-बहना यह है महामारी…!

सुपौल : कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन ...

Call Now ButtonContact US