मुख्यमंत्री की लोकप्रिय योजना पर वार्ड सदस्य की दबंगई, ग्रामीण परेशान ।

लोकेशन:-मशरक/बिहार

मशरक प्रखंड क्षेत्र के कवलपूरा पंचायत में मुख्यमंत्री की लोकप्रिय जल नल योजना दम तोड़ती नजर आ रही है। पंचायत के अधिकांश वार्डो में लोग सरकार द्वारा पीने के साफ पानी से योजना पर मुखिया के कार्य करने की नाकामी के चलतें ग्रहण लगता दिख रहा है। सबसे दयनीय स्थिति में वार्ड नंबर 4 गांव एकावना का हैं यहां के महिला वार्ड सदस्य कांति देवी द्वारा योजना का रूपया का भुगतान लेकर कार्य को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। जिससे सात निश्चय योजना में बड़े घोटाले की बू आ रही है।

मामले में जब वार्ड में जांच-पड़ताल की गई तों सिर्फ बोरिंग और कुछ जगहों पर पानी का आधा अधूरा पाइप बिछाकर छोड़ दिया गया है। स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि कितने महीनों बीत गए पर बोरिंग तो हुआ है और कहीं-कहीं पाइप बिछा हुआ है जिससे प्रतीत होता हैं कि वार्ड सदस्य और मुखिया द्वारा राशी का गबन किया जा रहा है। लोगों में काफी आक्रोश है पर गांव के ही एक व्यक्ति ने बताया कि वार्ड सदस्य सम्पन्न और दबंग परिवार से आती है जिसके उसके खिलाफ कोई भी शिकायत करने से डरता है।

वही मामले में वार्ड के ही अजीत सिंह पिता स्व रामेश्वर सिंह ने मुख्यमंत्री जल नल योजना हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई जिसके आलोक में प्रखंड कार्यालय से जांच टीम की प्रतिनियुक्ति भी हुई पर मामला जस का तस बना हुआ है। वही कवलपुरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि से मामले की जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि पंचायत के 13 वार्ड में 6 वार्ड में जल नल योजना से पानी चल रहा है वही और वार्डो में कार्य प्रगति पर है। वार्ड-4 के खाते में नौ लाख का भुगतान किया गया है पर वे राशी का उठाव कर कार्य कराने में आनाकानी कर रहे हैं।

About PNI PATNA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

ससुराल वालो ने जमाई की खुलेआम की पिटाई

अंबाला जमाई को किराये के गुंडों से पिटवाने का मामला सामने आया है. अपने ही ...

केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की जयंती समारोह मनाई गई

आज राजधानी में केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की जयंती समारोह मनाई गई।पूर्व उपमुख्यमंत्री और ...