पटना : DGP ने अपनी ही पुलिस के कार्य शैली पे उठाया सवाल , बताया निकम्मा, कहा- रात में तो छोड़िए दिन में भी नहीं करते पेट्रोलिंग।।

पटना : DGP ने अपनी ही पुलिस के कार्य शैली पे उठाया सवाल , बताया निकम्मा, कहा- रात में तो छोड़िए दिन में भी नहीं करते पेट्रोलिंग।।

पटना : यूं तो सूबे मे बढ़ते अपराध के बीच पुलिस की कार्यशैली पर आम लोग सवाल खड़ा करते नजर आते हैं लेकिन जब खुद राज्य पुलिस मुख्यालय और पुलिस महकमे का मुखिया ये सवाल करे तो स्थिति का अंदाज खुद ही लगाया जा सकता है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं साथ ही कई दिशा निर्देश भी जारी किया है.

केएस द्विवेदी (डीजीपी बिहार)

डीजीपी ने पुलिस गश्ती सही ढंग से नहीं करने को लेकर सभी एसपी को पत्र लिखा है. इस पत्र में डीजीपी ने माना है कि सूबे में रात्रि गश्ती की बात तो दूर दिन में भी नियमित गश्ती नहीं की जा रही है. इससे पहले भी डीजीपी ने इसी साल 9 महीने पहले यानि मार्च महीने में अपराधियों, शराब, हथियार और प्रतिबंधित वस्तुओं की रोकथाम के लिये नाकाबन्दी का सुझाव दिया था लेकिन इस सुझाव का कहीं भी ढंग से पालन नहीं किया गया नतीजन बिहार में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता गया. ऐेसे में एक बार फिर से डीजीपी ने सभी एसपी को तत्काल प्रभाव से जिलों में नाका स्थापित करने का आदेश दिया है.

डीजीपी ने आदेश दिया है कि हर नाके में जिला पुलिस बल से 20 जवान तैनात किये जायें.

डीजीपी ने तमाम कार्यालयों और आवासीय कार्यालयों से इन जवानों को उपलब्ध कराने की भी नसीहत दी है. सभी एसपी को लिखे इस पत्र से ना केवल पुलिस महकमें में खलबली मच गई है बल्कि इससे पुलिस अफसरों की बड़ी लापरवाही भी उजागर हुई है।

विवेक रॉय के साथ राजेश कुमार की रिपोर्ट PNI पटना।।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

ससुराल वालो ने जमाई की खुलेआम की पिटाई

अंबाला जमाई को किराये के गुंडों से पिटवाने का मामला सामने आया है. अपने ही ...

मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी

केंद्र सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक सेंट्रल विस्टा को सुप्रीम कोर्ट ने हरी ...