थिएटर वाला नाट्योत्सव 2020 के एकल मंचन के तहत फणीश्वर नाथ रेणु रचित नाटक रस प्रिया का मंचन कालिदास रंगालय में किया गया।।

लोकेशन:-पटना/बिहार

आज पटना के कालिदास रंगालय में पांच दिवसीय चलने वाले नाट्योत्सव में थिएटर वाला नाट्योत्सव 2020 के तहत एकल मंचन की प्रस्तुति की गई जिसमें पहले ही दिन फणीश्वर नाथ रेणु द्वारा रचित नाटक रस प्रिया का मंचन किया गया जिसके मुख्य अभिनेता के रूप में बुल्लू कुमार ने एकल प्रस्तुति दी।

वही पत्रकारों से बात करते हुए रंगमंच कलाकार बुल्लू कुमार जो कि कई फिल्मों में अभिनेता के तौर पर भी काम कर चुके हैं तथा पिछले 15 वर्षों से रंगमंच से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया की वह आज रसप्रिया नाटक की एकल प्रस्तुति देने जा रहे हैं । उन्होंने अपने विषय में बताते हुए कहा की रंगमंच के अलावा वह कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं साथ ही साथ टीवी सीरियल और जो भी रंगमंच से जुड़े काम मिलते हैं उसे वह स्वेक्षा से करना पसंद करते हैं।

इस विषय पर बात करते हुए प्रदेश रंगमंच के निर्देशक राजीव रंजन श्रीवास्तव ने बताया की फणीश्वर नाथ रेणु द्वारा रचित इस नाटक की लगभग 15 प्रस्तुतियां देश के लगभग अलग-अलग राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय फेस्टिवल्स में हो चुकी है। पटना रंगमंच पर बहुत दिनों बाद एकल प्रस्तुतियों का एक बड़ा ही सराहनीय आयोजन किया जा रहा है,अब तो रंगमंच से बहुत सारे कलाकार जुड़ रहे है नए नए निर्देशक आ रहे है ,स्क्रिप्ट लिखी जा रही है ,रंगमंच एक ऐसा मंच है जहां अब लोग धीरे धीरे तेजी से जुड़ना चाह रहे हैं ,उन्होंने यह भी बताया की पूरे देश का यह पहला राज्य है जहां साल के लगभग 255 दिन नाटक का मंचन होता रहता है चाहे व नुक्कड़ हो या मंचन,यह अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है

रिपोर्टर:-राजेश कुमार

About PNI PATNA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

ससुराल वालो ने जमाई की खुलेआम की पिटाई

अंबाला जमाई को किराये के गुंडों से पिटवाने का मामला सामने आया है. अपने ही ...

केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की जयंती समारोह मनाई गई

आज राजधानी में केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की जयंती समारोह मनाई गई।पूर्व उपमुख्यमंत्री और ...